सबसे सस्ता Gym Trainer कहां मिलेगा ?

Gym आज के दौर में न सिर्फ सेहत को ठीक बनाए रखने के लिए ज़रूरी बल्कि ये आज और आने वाले कल की ज़रूरत बन गई है । ऐसे में जिम जाने वाला हर इंसान चाहता है कि उसे अपना एक gym trainer मिले और इसीलिए gym trainer की ज़रूरत बढ़ गई है और इस पेशे में लोग अच्छी कमाई भी कर रहे हैं । ये ट्रेनर घंटों के हिसाब से पैसे चार्ज कर रहे हैं और पूरे दिन में वो एक बड़ी धनराशि कमा रहे हैं । कहीं-कहीं तो gym trainers विदेशी क्लाइंट, फिल्म एक्टर, क्रिकेटर और नेताओं को gym training देकर महीने के लाखों रुपए चार्ज कर रहे हैं । पिछले कुछ सालों में भारत समेत पूरे एशिया में gym profession काफी चलन में आ गया है और लोग इन्हें मुंह मांगा पैसा देने को तैयार हैं । लेकिन कोई भी इंसान अच्छे gym और gym trainer के लिए दूर नहीं जाना चाहता । हर कोई अपने नज़दीक gym trainer near me ढूंढता है । अमीर लोग तो आसानी से इन ट्रेनर की फीस दे देते हैं लेकिन आम आदमी इतना पैसा नहीं दे सकता, उसे अपने लिए एक बेहतर और बजट के अंदर ट्रेनर चाहिए, जिसके लिए वो घुमता रहता है और दूर जाने पर भी मजबूर हो जाता है । लेकिन अब नहीं, आप किसी भी लोकेशन पर हों, आपके सबसे करीब मौजूद gym trainers की लोकेशन आपको देता है - numberdekho app


आइए जानते हैं कि NumberDekho ऐप gym trainer ढूंढने और अपना ट्रेनिंग बिजनेस शुरू करने में मदद कैसे करता है -


  • आप सबसे पहले मोबाइल पर play store ऐप द्वारा numberdekho ऐप को डाउनलोड कर लीजिए ।


  • इसे डाउनलोड करने के बाद आपको ऐप में साइन-इन और अपना बिजनेस रजिस्टर करने के लिए कहा जाएगा, आपको दोनों ही विकल्प चुन सकते हैं । अगर आप ट्रेनर हैं तो बिजनेस को चुनें और अगर आपको ट्रेनिंग लेनी है तो आप साइन-इन करें । अगर आप दोनों करना चाहते हैं तो दोनों पर बारी-बारी रजिस्टर हो सकते हैं ।


  • जैसे ही आप साइन-इन पर क्लिक करते हैं, आपसे आपका मोबाइल नंबर पूछा जाता है, आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है, नंबर डालते ही आपके फोन में एक OTP आ जाएगा ।


  • अब इस OTP को जैसे ही आप फोन में डालते हैं, आप numberdekho ऐप पर साइन-इन हो जाते हैं । 


  • अब आपके सामने अलग-अलग सर्विस के लिए सर्विस के नाम और आइकन बने हुए आ जाएंगे ।


  • आपको उसी में gym trainer का विकल्प मिल जाता है, आपको उसपर क्लिक कर देना है, इसपर क्लिक करते ही आपके सामने कईं सारे gym trainer के फोन नंबर, लोकेशन और उनकी फोटो आ जाएगी ।


  • इतना ही नहीं, आपके सामने सबसे पहले वो gym trainer आएंगे जो आपकी लोकेशन से सबसे नज़दीक nearest gym trainer मौजूद हैं । 


  • आपको numberdekho ऐप से ये फायदा भी है कि आप gym training expert को अपनी लोकेशन पर बुला सकते हैं वो भी अपने द्वारा मोल-भाव किए दामों पर क्योंकि numberdekho ऐप आपको gym trainer की लाइव लोकेशन उपलब्ध कराता है, आपको ये पता होता है कि gym trainer कहां हैं और आपके पास कितनी दूरी से वो आएगा ।


  • आपको इसका एक फायदा ये भी होता है कि आप पहले ही numberdekho ऐप से 2 या 3 gym trainer से बात कर सकते हैं और उनसे काम और रेट के बारे में पता लगा सकते हैं । इससे आपको ये जानकारी भी हो जाती है कि gym training के लिए अभी मार्केट में क्या रेट चल रहा है ।


  • Numberdekho ऐप से gym trainer को बुक करने का एक फायदा ये भी होता है कि इसमें मौजूद किसी भी gym trainer के कोई फिक्स रेट पहले से तय नहीं होते हैं और न ही आपके और gym trainer के बीच कोई बिचौलिया या सेकेंड पार्टी होती है । आप ऐप से नंबर लेकर फोन करके सीधा gym trainer से बात करते हैं और अपने हिसाब से रेट तय करके जिम ट्रेनर के साथ बजट तय कर सकते हैं ।


  • Numberdekho ऐप से एक और बड़ा फायदा ये भी है कि आप खुद से तय किए गए दिन, समय और सुविधा अनुसार gym trainer service in sector-22, noida बुक कर सकते हैं, gym trainer उसी समय पर आएगा जो समय आपने उसे दिया है ।


चलिए अब आपको बताते हैं कि एक बेहतर जिम ट्रेनर ढूंढने के लिए किन बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है -


  • अनुभव है ज़रूरी


किसी भी क्षेत्र में कुछ पाने के लिए एक लंबा समय और संघर्ष लगता है और जब आप पूरे मन से उस काम को समझने लगते हैं तो उस क्षेत्र में आपको काम मिलना शुरू होता है । दूसरे सभी कामों की ही तरह gym training भी ऐसा ही है । एक अच्छा gym trainer चुनने के लिए हमेशा एक ऐसा इंसान चुनें जिसने कईं साल जिम में बिताएं हों और जिसका शरीर खुद ऐसा हो जो बदलाव आप अपने अंदर देखना चाहते हैं । शरीर में फैट है, स्टेमिना की कमी है और आप ऐसे व्यक्ति से जिम ट्रेनिंग ले रहे हैं, तो नतीजे कभी सामने नहीं आएंगे ।


  • घर में या नज़दीक पर्सनल ट्रेनर


हर इंसान nearest gym trainer खोजता है ताकि उसका समय बच सके । लेकिन ऐसा अक्सर होता है कि आपको अपने घर के पास कोई जिम ट्रेनर नहीं मिल पाता । लेकिन अगर आप numberdekho पर हैं तो आपको न सिर्फ घर के पास जिम ट्रेनर मिलेंगे बल्कि अगर आप चाहेंगे तो ट्रेनर आपके घर आकर आपको ट्रेनिंग देगा । numberdekho ऐप ने जिम ट्रेनिंग को आपके घर तक पहुंचा दिया है ।


  • बजट में ट्रेनर


हर वो इंसान जो जिम ट्रेनिंग लेना चाहता है, उसका काफी खर्चा उसकी डाइट पर हो जाता है । ऐसे में वो चाहता है कि जिम ट्रेनिंग सस्ती मिल जाए ताकि उसका बजट बिगड़े नहीं । ये सुविधा आपको सिर्फ numberdekho ऐप देता है, जहां आप अपनी मर्जी से अपना जिम ट्रेनर चुनते हैं और वो भी अपने बजट पर । आज ऐसे बहुत लोग हैं जो जिम ट्रेनिंग से खुश तो हैं लेकिन उनके द्वारा लिए जा रहे चार्ज से परेशान हैं लेकिन मजबूर हैं पर अब नहीं ।


  • डाइट चार्ट की जानकारी


हमेशा जिस भी ट्रेनर को आप अपने लिए चुनते हैं, ये याद रखिए कि उससे सबसे पहले अपने लिए डाइट चार्ट बनवाएं । ये साबित करेगा कि आपके ट्रेनर को कितनी जानकारी है, वहां आप हमेशा सर्तक रहें क्योंकि अगर ट्रेनर आपको डाइट चार्ट नहीं देता या फिर गलत डाइट चार्ट देता है तो समझ लीजिए कि आपको उसके साथ ज़्यादा लंबे समय तक काम नहीं करना है ।

Comments

Popular posts from this blog

गैस का चूल्हा धीमा जलने लगे तो क्या करें? Gas Flame को तेज करने का आसान तरीका

What are the Roles of a Gym Trainer in Injury Prevention and Safety?

भारत में DTH services के लिए नए अवसर और चुनौतियाँ